मोदी की मंत्रियों को हिदायत, दो साल बचे हैं सिर्फ डिलिवरी पर ध्यान दें

नई दिल्ली।
केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे हो गए हैं। बीजेपी अब 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में भी जुट गई है। इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने सभी मंत्रियों को सीधी हिदायत दे डाली है. पीएम मोदी ने मंत्रियों को अब सिर्फ डिलीवरी पर ध्यान देने को कहा है. मोदी ने कहा है कि ध्यान रहे कि कोई भी कर्मचारी किसी कॉर्पोरेट का फायदा ना लें।
अंग्रेजी अखबार इकॉनोमिक टाइम्स की खबर के अनुसार, बीते बुधवार हुई कैबिनेट बैठक में पीएम मोदी ने मंत्रियों से केंद्र की योजनाओं को जमीनी स्तर पर लागू करने और उनके बारे में लोगों को बताने के लिए कहा है। एक सीनियर अधिकारी के मुताबिक, पीएम का संदेश है कि क्योंकि अब चुनाव में सिर्फ 2 साल बचे हैं इसलिए सभी जातीय राजनीति गठजोड़ को छोड़कर अपने काम को पूरा करने पर ध्यान देना चाहिए।
अधिकारी ने बताया कि मंत्री अच्छा काम कर रहे हैं, लेकिन जब तक आखिरी व्यक्ति को लाभ नहीं मिलेगा लक्ष्य पूरा नहीं होगा। पीएम ने सभी मंत्रियों को लोगों से सीधा संपर्क साधने को कहा है।
5 स्टार होटल पर भी दिया था सख्त संदेश
आपको बता दें कि इससे पहले पीएम नरेन्द्र मोदी ने अपने मंत्रियों को आगाह करते हुए कहा है कि उन्हें 5 सितारा होटलों में ठहरने से बचना चाहिए। उन्होंने अपने मंत्रियों को 5 सितारा होटल में रहने और उनके मंत्रालयों से जुड़ी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों से लाभ लेने के लिए चेतावनी दी है, इसमें उनकी कारों का इस्तेमाल भी शामिल है।
संसद में अनुपस्थिति को भी लगाई थी फटकार
यह पहली बार नहीं है कि पीएम ने अपने मंत्रियों को चेतावनी दी है। इससे पहले संसद में लगातार हो रही अनुपस्थिति के कारण मोदी नाराज थे।उन्होंने सासंदों को फटकार लगाते हुए कहा था कि आप करिए जो आपको करना है, 2019 में मैं देखूंगा।