राहुल ने पूछा- क्या RSS में महिलाओं को शॉट्स पहने देखा है?, BJP ने कहा- ‘गंदी सोच’

बड़ोदरा (गुजरात)।
इसी साल दिसंबर में गुजरात में विधानसभा चुनाव हैं. जनता को लुभाने के लिए सभी पार्टियों ने एक-दूसरे पर हमले करने शुरु कर दिए हैं. आज वडोदरा कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने महिलाओं को लेकर बीजेपी और आरएसएस पर जमकर हमला बोला है. राहुल ने आरएसएस पर महिलाओं की अनदेखी का आरोप लगाते हुए पूछा है कि क्या आरएसएस में किसी ने महिलाओं को शॉट्स पहने देखा है?
जय शाह को लेकर राहुल का मोदी पर हमला, पूछा- ‘चौकीदार के सामने चोरी कैसे हो गई?’
राहुल ने कहा, ‘’इनका (बीजेपी) मेन संगठन आरएसएस है. कितनी महिलाएं हैं आरएसएस में? कभी शाखा में महिलाओं को देखा है शॉर्ट्स में? मैंने तो नहीं देखा.’’ उन्होंने कहा, ‘’इनकी सोच है कि जब तक महिला चुप रहे, कुछ बोले न, तब तक महिला ठीक है. जैसे ही महिला ने मुंह खोला, उसको चुप करवाओ.’’ क्या आपने सुना है कि कोई महिला आरएसएस के ऊंचे पद पर पहुंची है?
ये बयान राहुल गांधी ने वडोदरा के सयाजी हॉल में छात्रों के कार्यक्रम में एक सवाल के जवाब में दिया. राहुल के इस बयान पर बीजेपी ने पलटवार किया है. केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा है कि महिलाओं को लेकर राहुल का ये बयान उनकी गंदी सोच है.
…जब प्लेन में एक साथ सफर कर रही थीं स्मृति ईरानी और प्रियंका गांधी
राहुल ने ये भी आरोप लगाया है कि आरएसएस में महिलाओं को जगह नहीं दी जाती है लेकिन जानकारी के लिए बता दें आरएसएस की राष्ट्र सेविका समिति नाम की महिला विंग है. साल 1936 में इसकी स्थापना हुई थी।देशभर में राष्ट्र सेविका समिति की 4700 शाखाएं हैं।