नए साल पर शराबियों के उत्पात से निपटने पुलिस हुई तैयार

प्रमोद शर्मा
अलीगढ़। नए साल के जश्न के दौरान होने वाले हंगामे से निपटने के लिए प्रशासन ने भी कमर कस ली है। क्रिसमस से एक जनवरी तक शहर को पांच सेक्टरों में पहले ही बांटा जा चुका है। वहप अब प्रशासन ने जश्न में पीकर हुड़दंग मचाने वालों से निपटने की भी प्लानिंग बना ली है। ऐसे में 31 दिसम्बर की रात को शराब पीकर हुड़दंग मचाने वालों से सख्ती से प्रशासन निपटेगा। वर्ष 2018 की विदाई और वर्ष 2019 यानि नए साल का स्वागत करने के लिए हर कोई तैयार है। तमाम लोगों ने अपने-अपने अनुसार पाटब की तैयारियां की है। पाटब में ड्रिंक, डांस और डिनर के लिए खास इंतजाम किए जा रहे हैं। ऐसे में पीकर हुड़दंग मचाने भारी पड़ सकता है। कहप ऐसा न हो कि नए साल का स्वागत हवालात में हो। 31 दिसम्बर की रात को पुलिस-प्रशासन अफसरों की टीम संयुक्त रुप से शहर के प्रमुख मार्ग़ों पर चैकिंग करेगी।
शराब पीकर वाहन चलाने वालों पर भी कार्यवाही की जाएगी। चैकिंग के लिए आरटीओ विभाग के अफसर जगह-जगह अलर्ट रहेंगे।
शराब पीकर आमतौर गाड़ी तेज चलाने व उस दौरान हादसा होने का डर रहता है। इसके लिए ट्रैफिक पुलिस स्पीडो मीटर से गाड़ी की रतार जानेगी। तेज स्पीड से वाहन भगाने वालों पर कार्यवाही की जाएगी।
क्या कहते हैं एसपी सिटी
एसपी सिटी आशुतोष द्विवेदी का कहना है कि 31 दिसम्बर की रात 12 बजे तक आमतौर पर शहर की सड़कों पर भीड़भाड़ रहती है। इस दौरान सुरक्षा के मद्देनजर फोर्स की तैनाती की जा रही है। ऐसे में पीकर हुड़दंग मचाने वालो के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।