गैस डिलीवरी ब्वाय से लूट के मामले में दो और आरोपी धरे, एन एसएस ने बांटे मास्क

 
राजीव शास्त्री
गैस डिलीवरी ब्वाय से लूट के मामले में दो और आरोपी धरे
बहादराबाद।
रोशनाबाद में गैस डिलीवरी ब्वाय से मार्च माह के पहले सप्ताह में तमंचे की नोंक पर हुई हजारों रुपए की लूट के मामले में पुलिस ने दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। लूट में शामिल एक आरोपी जितेंद्र कुमार पुत्र नथलू निवासी तुगलकपुर पहले से ही हरिद्वार जेल में बंद है। जबकि चौथा आरोपी अभी भी पुलिस की पकड$ से बाहर है। बीते 7 मार्च की दोपहर में दिन दहाड$े बहादराबाद थाना क्षेत्र के रोहालकी किशनपुर निवासी देवांक पुत्र सुखपाल से रोशनाबाद में 6 हजार रुपए तमंचे की नोंक पर अज्ञात बदमाशों ने लूट लिए थे।
शनिवार को कोर्ट चौकी प्रभारी दिलबर सिंह कंडारी पुलिस कर्मियों के साथ हेत्तमपुर में ड्यूटी कर रहे थे। पुलिस को सूचना मिली कि दो संदिग्ध बाइक सवार औरंगाबाद की आेर से हेत्तमपुर आ रहे हैं। पुलिस ने दबिश देकर बाइक सवारों को दबोच लिया। पूछताछ में दोनों पुलिस को गुमराह करने का प्रयास कर रहे थे। मामला संदिग्ध लगने पर थाने लाकर दोनों से सख्ती से पूछताछ की तो उन्होंने रोशनाबाद में गैस डिलीवरी ब्वाय से लूट की बात कबूल की। पूछताछ में दोनों आरोपियों ने दो अन्य साथियों के नाम बताए हैं। जिन्होंने साथ मिलकर लूट की योजना बनाई थी। थाना प्रभारी प्रशांत बहुगुणा ने बताया कि ललित गिरी पुत्र ब्रजभूषण निवासी दंतनगर थाना बालनी जिला बागपत और राकेश पाल पुत्र सुरेंद्र मिलाप नगर ढंढेरा फाटक रुड$की ने घटना के दिन दस—दस हजार रुपए आपस में बांट लिए थे। शेष 39२2 रुपए चारों साथियों ने आपस में बांटे थे।
थाना प्रभारी प्रशांत बहुगुणा ने बताया कि लूट के बाद आरोपियों ने गैस की पर्चियां योगग्राम रोड पर मकान के पीछे फेंक दी थीं। दोनों आरोपियों के पास से दो देशी तमंचे और दो जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। दोनों को रविवार को कोर्ट से जेल भेज दिया गया है। जबकि चौथा आरोपी नवीन पुत्र नामालूम निवासी बिजनौर फरार है। पुलिस टीम में थाना प्रभारी प्रशांत बहुगुणा, उपनिरीक्षक दिलबर सिंह कंडारी, उपनिरीक्षक अमित भट्ट, कांस्टेबल प्रेम सिंह, अनिल कुमार, बृजेश सिंह शामिल थे।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
मोबाईल पर बात करने को लेकर चले ईट पत्थर
बहादराबाद।
कस्बा बहादराबाद की इस्लाम नगर कालोनी में शनिवार रात मोबाइल पर बात कराने को लेकर कहासुनी के बाद झगड$ा हो गया। झगड$ें में दोनों तरफ से ईंट पत्थर चले। दो लोगों के सिर में चोट आई है। वहीं एक व्यक्ति के नाक की हड्डी टूट गई। रविवार सुबह पुलिस को दोनों तरफ से मेडिकल कराकर लिखित शिकायत दी गई है। एक पक्ष का कहना है कि उसकी बहन घर के बाहर खड$ी थी। दूसरे पक्ष के लोगों ने बिना किसी बात उसको गालियां देनी शुरू कर दी। विरोध करने पर आरोपी लोगों ने मारपीट कर दी। वहीं दूसरे पक्ष ने शिकायत में कहा कि वह मोबाइल फोन पर बात कर रहा था। इस पर पहले पक्ष ने गाली गलौज कर दी। देखते ही देखते दोनों तरफ से लाठी डंडे आेर पत्थर चले। थाना प्रभारी गोविंद कुमार ने बताया कि शिकायत के आधार पर जांच की जा रही है।
—————————————-
एनएसएस स्वयं सेवियो ने मास्क वितरित किये
बहादराबाद।
ज्वालापुर विधान सभा के घाड क्षेत में संचालित वर्णिका लालयान इन्टर कालेज हद्ददीपुर हरिद्वार के एनएसएस स्वयं सेवी आकांक्षा सैनी, शिखा देवी, शिवानी कश्यप, निकिता कश्यप, निशा देवी, मोहिनी, नीलम देवी, विशाखा, विवेक कुमार, राहुल, सावन, दिवेश कुमार, रामकुमार आदि ने घर पर निर्मित लगभग 10 मास्क और पोस्टरों को सहायक श्रम आयुक्त हरिद्वार सुरेश चंद आर्य को सोशल डिस्टेंस बनाए रखते हुए सौंपे गए। सहायक श्रम आयुक्त एससी आर्य ने महात्मा ज्योतिबा फुले लेवर संगठन हरिद्वार के अध्यक्ष आदित्यराज सैनी और महामंत्री महात्मा ज्योतिबा फुले लेवर संगठन यूनियन प्रदीप कुमार सैनी, प्रबन्धक वर्णिका लालयान इन्टर कालेज, सहायक कार्यक्रम अधिकारी आराधना पाल, डा. नीरज कुमार सैनी, महिपाल सैनी, विजयपाल सैनी, मनदीप राठौर, रूपा देवी, नेहा देवी, विकसित सैनी के साथ मिलकर हद्ददीपुर चौक पर निशुल्क वितरित किए। मास्क वितरण के दौरान देश को कोरोना से बचाने की अपील की घर से बाहर निकले तो मास्क अनिवार्य लगाए। एससी आर्य ने ग्रामीणों को बताया कि पंजीकृत श्रमिक को विभाग से प्रति माह 10 रू खाते में डीबीटी के माध्यम से मदद की जा रही है जागरूकता और कोरोना में घर पर रहे सरकार आप के साथ हमेशा खड$ी है। श्रमिकों से लॉक डाउन में प्रदेश सरकार केंद्र सरकार के आदेशों का पालन करने का संदेश दिया।