हरिद्वार एक नजर जिलाधिकारी ने मारा शराब की दुकान पर छापा तीन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सफई कर्मचारियों की यूनियनो ने ऑनलाईन बैठक कर सरकारी आदेश क ी निंदा की
हरिद्वार।
अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस रजिस्टर्ड ट्रेड यूनियन के पदाधिकारियों ने आत्माराम बेनीवाल की अध्यक्षता में ऑनलाइन बैठक कर उत्तराखंड सरकार द्वारा जारी आदेश पर चर्चा की।
प्रदेश अध्यक्ष सुरेंद्र तेश्वर ने कहा की पूरे देश में पुलिस, स्वास्थ्य एवं सफाई कर्मचारी, अपनी जान की परवाह करे बगैर देश में कोरोना महामारी की लड$ाई में अपनी अहम भूमिका निभा रहे है। परन्तु सफाई कार्य अति आवश्यक सेवाआें में आने के बावजूद भी प्रदेश एवं केंद्र सरकार द्वारा सफाई कर्मचारियों की लगातार उपेक्षा की जा रही है जो की बहुत ही निंदनीय है। बैठक मैं प्रदेश महामंत्री राजेंद्र श्रमिक ने कहा कि पूरे देश में चल रहे ठेका प्रथा पर कार्य कर रहे सफाई कर्मचारियों को मात्र 6 से 7 हजार रुपया वेतन देकर ठेकेदार द्वारा उनका शारीरिक आर्थिक शोषण किया जा रहा है। देश में सफाई कार्य की ठेका प्रथा को समाप्त किया जाए व सफाई कर्मचारियों की स्थाई नियुक्ति की जाए। सफाई कर्मचारियों के पदों को मृत कैडर में डालकर समाप्त कर दिया गया है। पदों को पुनर्जीवित किया जाए अभी हाल ही में उत्तराखंड सरकार द्वारा शासनादेश जारी कर पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग के पदों को यथावत रखते हुए सफाई कर्मचारियों के साथ भेदभाव किया जा रहा है। जिसकी अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस ट्रेड यूनियन घोर निंदा करती है। और सरकार से अनुरोध करती है की पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की भांति सफाई कर्मचारियों की नियुक्तियों को भी जारी रखा जाए। लगाई गई रोक को लेकर सफाई कर्मचारियों में भारी रोष व्याप्त हो रहा है। सफाई कर्मचारियों की समस्याआें का निराकरण के बजाए कर्मचारियों कि उपेक्षा की जा रही है। यदि समय रहते उपेक्षा,भेदभाव को बंद नहीं किया गया तो मजबूर होकर संगठन को कर्मचारियो की समस्यायों को लेकर आंदोलन के लिए बाध्य होना पड$ेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी उत्तराखंड सरकार की होगी। ऑन लाइन बैठक में म्युनिस्पल्टी कर्मचारी यूनियन हरिद्वार के महामंत्री मुरली मनोहर व सहयोगी यूनियन के सुनील राजोर अध्यक्ष स्वच्छ कार कर्मचारी संघ एवं स्व:शासी कर्मचारी संघ के अध्यक्ष प्रवीण तेशवर सहयोगी यूनियनों द्वारा इसकी की घोर निंदा की। भविष्य में जो भी निर्णय सफाई कर्मचारियों के हक में लिया जाएगा उस में पूरा सहयोग करने को कहा। ऑनलाइन बैठक में सुरेंद्र तेश्वर, राजेंद्र श्रमिक, मुरली मनोहर, सुनील राजोर, प्रवीण तेश्वर, सलेकचंद, आनंद कांगड$ा, राजू खैरवाल, राजेश छाछर, नवीन चंचल एडवोकेट, अशोक कुमार, राजेश कुमार, लक्ष्मीचंद, बलराम, जितेंद्र तेश्वर, जुगनू कांगड$ा आदि
ने अपने विचार रखे।
————
जिलाधिकारी का अंग्रेजी शराब की दुकान पर छापा
– आबकारी विभाग ने दुकान को किया सील
– ठेकेदार समेत तीन के विरुद्ध मुकदमा दर्ज
हरिद्वार ।
जिलाधिकारी ने ज्वालापुर क्षेत्र में अंग्रेजी शराब की दुकान में छापा मारा। डीएम किस कार्रवाई से संबंधित विभाग में हडकंप मच गया। आबकारी विभाग ने तत्काल कार्रवाई करते हुए दुकान को सील कर दिया। लाक डाउन का उल्लंघन करने वाले शराब ठेकेदार समेत तीन के विरूद्ध पुलिस में संबंधित धाराआें में मुकदमा दर्ज किया गया। लाकडाउन उल्लंघन की जिलाधिकारी को लगातार शिकायत मिल रही थी।
लाक डाउन के चलते सरकार की आेर से दुकानों को खोलने व बंद करने के लिए निर्धारित समय सीमा की गई है। सरकार के द्वारा दी गई छूट का भी कुछ लोग उल्लंघन कर रहे हैं। राष्ट्रीय राज्य मार्ग ज्वालापुर क्षेत्र में रानीपुर झाल स्थित अंग्रेजी शराब की दुकान में लाक डाउन का उल्लंघन करने की शिकायत मिल रही थी। शराब ठेकेदार निर्धारित समय के बाद भी अंग्रेजी शराब बेच रहा था। इसी सूचना पर जिलाधिकारी सी रविशंकर ने बुधवार की रात अंग्रेजी शराब की दुकान में छापा मारा। छापे की कार्रवाई से हड$कंप मच गया। जिलाधिकारी के निर्देश पर आबकारी विभाग ने पहुंच कर अंग्रेजी शराब की दुकान को सील कर दिया। आबकारी निरीक्षक लक्ष्मण सिंह बिष्ट ने बताया अग्रिम आदेश तक अंग्रेजी शराब दुकान को सील किया गया है। दुकान स्वामी द्वारा लाक डाउन का उल्लंघन किया जा रहा था। ज्वालापुर कोतवाली प्रभारी प्रवीण सिंह कोश्यारी ने बताया अंग्रेजी शराब के ठेकेदार राजेंद्र कुमार पुत्र शंभू दत्त चौहान निवासी सीतापुर हरिद्वार, रोहित पुत्र वेद प्रकाश निवासी मौला ब्रह्मपुरी मेरठ उत्तर प्रदेश, लक्ष्मी जोशी पुत्र कृष्ण चंद निवासी पल्सो चंपावत उत्तराखण्ड (हाल निवासीगण जमालपुर कला कनखल) के विरुद्ध संबंधित धाराआें में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
विक्षिप्त ट्र
हरिद्वार।
मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को ट्रक ने कुचल दिया। घटना में महिला की मौके पर ही मौत हो गयी। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर शिनाख्त के प्रयास किये गये। मृतका की शिनाख्त नहीं हो सकी है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेजकर पहचान के प्रयास तेज कर दिये है। ट्रक चालक से फरार हो गया।
कनखल थाना अंतर्गत सिंहद्वार के समीप गुरूकुल फार्मेसी के सामने एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला (4) को ट्रक ने कुचल दिया। घटना से क्षेत्र में अफरातफरी मच गयी। घटना से घबरा कर चालक ट्रक छोड कर फरार हो गया। सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर उसकी शिनाख्त के प्रयास किये। लेकिन उसकी पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस के मुताबिक मृतका मानसिक रूप से विक्षिप्त थी और क्षेत्र में घूमती रहती थी। पुलिस ने शव को जिला अस्पताल की मोर्चरी में रखवाते हुए उसके शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिये है। कनखल एसआे विकास भारद्वाज ने बताया एक मानसिक रूप से विक्षिप्त महिला को ट्रक ने कुचल दिया। जिसकी शिनाख्त नहीं हो सकी है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
हरिद्वार।
सिडकुल पुलिस ने रात क्षे में गश्त के दौरान चोरी करने की योजना बनाते हुए दो युवकों को रफ्तार किया है। जिनके पास से पुलिस ने आलानकब सहित अन्य समान बरामद किया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराआें में मामला दर्ज कर लिया है।
बीती रात सिड$कुल पुलिस क्षेत्र में गश्त पर थी कि इसी दौेेरान टिहरी विस्थापित कॉलोनी रोशनाबाद में दो युवक अपनी मौजूदगी छुपाते हुए देखे गये। पुलिस के गश्ती दल को शक होने पर दोनों को दबोच लिया। जिनके पास से पुलिस ने आलानकब सहित अन्य समान बरामद किया है। पूछताछ के दौरान आरोपियों ने अपना नाम अंकुर पुत्र अखिलेश निवासी रावली महदूद थाना सिडकुल हरिद्वार और गुडडू पुत्र सोपाल निवासी आन्नेकी थाना सिडकुल हरिद्वार बताते हुए खुलासा किया कि वह चोरी करने के इरादे से क्षेत्र में घूम रहे थे। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराआें में मामला दर्ज कर लिया है। सिड$कुल एसआे प्रशांत बहुगुणा ने बताया कि बीती रात गश्त के दौरान पुलिस ने दो युवकों को आलानकब सहित अन्य समान के साथ गिरफ्तार किया है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—
क्वा उल्लं
हरिद्वार।
अलग—अलग थाना पुलिस ने होम क्वारंटाइन उल्लंघन मामले में स्वास्थ्य विभाग चिकित्साध्किारी की शिकायत पर नौ के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। जिसमें कनखल थाने में दो परिवार के सात लोग के खिलाफ है। जबकि रानीपुर में दो लोगों के खिलाफ किया गया है।
स्वास्थ्य विभाग चिकित्साधिकारी जिला आयुर्वेदिक यूनानी अधिकारी डा. जीसीएस जंगपांगी ने कनखल थाने में तहरीर देते हुए शिकायत की है कि हिमांशु पंत पुत्र बीसी पंत, कुसुम पंत पत्नी हिमांशु, बीसी पंत पुत्र केशव, हेमा पत्नी बीसी पंत निवासीगण विकास कॉलोनी जगजीतपुर कनखल हरिद्वार, विमला पत्नी भोला दत्त, पूजा पुत्री भोला दत्त, शिवम पुत्र भोला दत्त निवासीगण नूरपुर पंजन हेडी कनखल में तहरीर देते हुए शिकायत की हैं कि उक्त लोगों को होम क्वारंटाइन किया गया था। लेकिन निगरानी के दौरान यह लोग सामान्य लोगों की तरह सड$कों पर घूमते पाये गये। जिससे आम लोगों में संक्रमण फैलने की सम्भावना पैदा हो गयी। पुलिस ने चिकित्साधिकारी की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया। वहीं दूसरी आेर रानीपुर कोतवाली में भी चिकित्साधिकारी डा. जीसीएस जंगपांगी की आेर से सागर पुत्र घनश्याम निवासी उदयनगर कॉलोनी दादूपुर बहादराबाद और उदयराम पुत्र ब्रहा सिंह निवासी उपरोक्त के खिलाफ होम क्वारंटाइन का मुकदमा दर्ज कराया है।
————————————
जन संघर्ष मौर्चा ने कनखल थाना अध्यक्ष को सम्मानित किया
हरिद्वार।
जनसंघर्ष मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष गुलशन खत्री के नेतृत्व में कार्यकर्ताआें ने कनखल थाना अध्यक्ष विकास भारद्वाज व उनकी टीम को रूद्राक्ष की माला व सम्मान पत्र देकर कोरोना योद्धा के रूप में अभिनन्दन किया। इस अवसर पर गुलशन खत्री ने कहा कि थाना अध्यक्ष विकास भारद्वाज ने कर्तव्य परायणता व जनसेवा भाव से अपनी टीम के साथ क्षेत्रीय युवाआें, बुद्धिजीवी वर्ग एवं स्वयंसेवी संस्थाआें के साथ सामंजस्य बनाकर इस कार्य को जिस प्रकारअंजाम दिया। उसके लिए वे तथा उनकी पूरी टीम बधाई की पात्र है। प्रदेश उपाध्यक्ष अनिल ठाकुर, प्रदेश प्रवक्ता राजेश बादल, जिलाध्यक्ष सुन्दर उपाध्याय, राजकुमार ठाकुर, आकाश खत्री, डा. आरके वर्मा उपस्थित रहे।
——————————-
यूकेडी के जिलाध्यक्ष को मातृ शोक,बार संघ व राजनैतिक दल के सदस्यो ने दी श्रद्धांजली
हरिद्वार।
अधिवक्ता यूकेडी के जिलाध्यक्ष राकेश राजपूत की माता जी का अकाशमिक निधन हो जाने पर जिला बार संघ अध्यक्ष नमित शर्मा व सचिव हिमांशु सैनी ने मृतक की आत्मा शांति के लिए अपनी श्रद्धांजलि दी है आज सुबह यूकेडी के जिला अध्यक्ष राकेश कुमार राजपूत एडवोकेट की माता जी का जिला बिजनौर के ग्राम पुरानी स्थित गांव में आकस्मिक निधन हो हो गया था जिस कारण से सरकार की गाय लैंड के अनुसार गांव में ही उनका अंतिम संस्कार किया गया उनके निधन की अधिवक्ताआें ने जानकारी होने पर मृतक आत्मा को श्रद्धांजलि अर्पित मृतक की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना की। कोरोना वायरस के चलते जिला न्यायालय हरिद्वार में अधिवक्ताआें व वादकारी अभी न्यायालय परिसर में नहीं पहुंच पा रहे हैं। न्यायालय में बेल वर्क व जरूरी कार्यों की सुनवाई ऑनलाइन के माध्यम से की जा रही है। और अधिवक्ता अपने घर ही हैं जिस कारण से अधिवक्ता बार संघ के अधिकृत व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से मृतक की आत्मा को श्रद्धांजलि दी, मृतक की आत्मा शांति के लिए प्रार्थना की। वही यूकेडी के कार्यकर्ताआें ने भी मृतक की आत्मा शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर मृतक को श्रद्धांजलि दी तथा दुख की इस घड$ी में मृतक के परिवार के प्रति संवेदना व्यक्त की है।