उत्तराखंड में आप की सरकार बनी तो मुफ्त अयोध्या राम मंदिर के दर्शन कराएंगेः केजरीवाल

हरिद्वार। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने हरिद्वार दौरे के दौरान आयोजित पत्रकार वार्ता में कहा कि श्रवण कुमार ने जैसे अपने माता पिता को तीर्थयात्रा कराई थी, ऐसे ही हम दिल्ली की जनता को मुफ्त तीर्थ यात्रा करवाते हैं। उन्होंने कहा जब अयोध्या में मैंने राम लला के दर्शन किए उसके बाद हमने दिल्ली में मुख्यमंत्री तीर्थयात्रा योजना में अयोध्या को भी शामिल किया। उन्होंने कहा उत्तराखंड में भी आप की सरकार बनने पर उत्तराखंड के लोगों को दिल्ली की तर्ज पर मुफ्त अयोध्या राम मंदिर के दर्शन कराएंगे, मुस्लिम भाइयों को अजमेर शरीख, सिख भाइयों के लिए करतारपुर के दर्शन का प्रावधान किया जाएगा।
उन्होंने कहा हमारी ऐसी पहली पार्टी है जो कहती है आपका लोक भी सुधारेंगे परलोक भी सुधारेंगे। आप की उत्तराखंड में सरकार बनते ही ये हमारी सरकार की जिम्मेदारी होगी। हमारी सरकार आपको अच्छी शिक्षा, बेहतर मुफ्त स्वास्थ सेवा, मुफ्त बिजली पानी, बेहतर सड़क, अच्छा रोजगार आप की सरकार में ही संभव है। बीजेपी और कांग्रेस ने अब तक भ्रष्टाचार किया। दोनो पाले बदल रहे हैं, जनता से उन्हें कोई लेना नही है। जन हित के कार्य करने की उनकी नियति  ही नहीं है। पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए अरविंद केजरीवाल ने  कहा कि दूसरी पार्टियां चुनाव से पहले एक कमरे में बैठकर मैनीफेस्टो तैयार करते है और 15 लाख देने का वादा करके भूल जाती हैं। बीजेपी और कांग्रेस 21 साल से प्रदेश को लूट रहे हैं, आम जनता लूट रही है। आम आदमी पार्टी पहली बार आई है और कह रही है कि अच्छे स्कूल और अच्छे अस्पताल बनाएंगे, पूछना जरा इन दूसरी पार्टी के नेताओ से यदि वह हां कहते हैं तो पूछना इतने राज्य में आप लोगों की सरकार है अब तक क्यों नही बनवाए अच्छे स्कूल और अस्पताल।
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दूसरी पार्टियों के फोटो देख लो और हमें देख लो हम आम आदमी की बात करते हैं। हमनें दिल्ली में जॉब पोर्टल संचालित किया। जिसमें जॉब देने और लेने का काम होता है। उसमें पहली बार मे दस लाख नौकरियां सामने आई, हमनें सभी सेवाओं के लिए 1076 सेवा नंबर दिल्ली में सरकार की ओर से जारी किया है। जिससे कोई भी काम हो चाहे राशन कार्ड बनवाना हो कुछ भी सरकारी काम हो, सब आसान हो गए हैं। सरकार का आदमी आपके घर आकर आपका काम कर के चला जाता है। ऐसे में युवाओं को भी रोजगार मिला है। हमनें जो मौहल्ला क्लिनिक शुरू किए। जिससे सुविधाओ के साथ ही युवाओं को रोजगार मिला। दिल्ली में एक करोड़ तक के सभी इलाज मुफ्त कर दिए गए हैं। उसमें दवाई भी दी जाती है। सर्जरी, ऑपरेशन सब मुफ्त है।