पिछले 7 महीने में मारे गए 102 आतंकी, टूटा 7 साल का रिकॉर्ड

नई दिल्ली ( व्यूरो समाचार)।
कश्मीर में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है। पिछले सात महीने में सेना ने 100 से ज्यादा आतंकियों को एनकाउंटर में मार गिराया है। सात साल में ऐसा पहली बार हुआ है कि पहले सात महीने के भीतर 102 आतंकी मारे जा चुके हैं। आज ही दक्षिण कश्मीर के त्राल में तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने ढेर किया है।
196 दिन में मारे गए 102 आतंकी
सात महीने में इतने आतंकी मारे गए हैं कि पिछले सात सालों का रिकॉर्ड टूट गया है। 196 दिन के अंदर 102 आतंकियों का कश्मीर घाटी से खात्मा किया जा चुका है।कश्मीर में पाकिस्तान के पाले पोसे आतंक का फन कुचलने के लिए पिछले सात महीने में जो कुछ हुआ वो पिछले सात साल में नहीं हो पाया था। पुलवामा जिले के त्राल में जंगलों के भीतर कई आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी। सुरक्षाबलों ने इस जगह को घेरकर सर्च ऑपरेशन शुरु किया तो त्राल में आतंकियों की तरफ से की गई फायरिंग के बाद एनकाउंटर शुरू हो गया। तीन आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया। मारे गए तीन आतंकियों में से दो स्थानीय और एक पाकिस्तान का बताया जा रहा है।
बडगाम में 10 जुलाई को मारे गए थे 3 आतंकी
10 जुलाई की शाम को जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों पर हुए हमले के बाद सेना ने चौतरफा सर्च ऑपरेशन चलाया हुआ है। इससे पहले मंगलवार को बडगाम में सेना ने तीन आतंकियों को सर्च ऑपरेशन के बाद शुरु हुए एनकाउंटर में मार गिराया था। जानकारी मिली है कि अब तक इस साल 102 आतंकियों को ढेर किया जा चुका है। ये पिछले सात साल में पहले सात महीनों के भीतर आतंकियों को मारे जाने का सबसे बड़ा आंकड़ा है।
साल 2010 मेें मारे गए थे 156 आतंकी
आखिरी बार साल 2010 में जनवरी से जुलाई के बीच 156 आतंकी मारे गए थे। एबीपी न्यूज़ को मिली जानकारी के मुताबिक इस साल इतने आतंकियों को ढेर करने में मिली कामयाबी की वजह सेना की खास रणनीति है। जिसमें आतंकियों की हिट लिस्ट बनाकर खोजो और मारो अभियान चल रहा है।