“माँ गंगा स्वच्छता के लिए निसवार्थ सेवा कर रहे युवा”

हरिद्वार।

निरंतर साप्ताहिक चल रहे स्पर्श गंगा अभियान के तहत आज हरिद्वार के विभिन्न गंगा घाटों एवं तटों पर सैकड़ों युवाओं युवतीयों ने स्वच्छता अभियान चला कर वहाँ पसरी गंदगी को साफ़ किया ।
स्पर्श गंगा के राष्ट्रीय संयोजक शिखर पालीवाल ने बताया की वो आज सुबह ही विदेश यात्रा से हरिद्वार पहुँचे,पहुँचते ही सीधा विश्वकर्मा घाट, गणेश घाट और प्रेम नगर घाट पहुँचे और अपनी टीम के साथ स्वच्छता अभियान में भाग लिया ।उन्होंने बताया कि युवाओं का जोश दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है और बिना प्रशासनिक सहयोग और निसवार्थ भाव से ये बच्चे और युवा युवतियाँ अपने अपने स्तर से गंगा को स्वच्छ निर्मल रखने का पूरा प्रयास कर रहे हैं । शिखर ने कहा की बहुत जल्द अब तकनीकी सहायता से, नए उपकरणो से स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा ।
आज तन्मय शर्मा, पंकज त्यागी, हनी सेनी, वेणु त्यागी कमला जोशी के नेत्रत्व में विभिन घाटों और तटों पर स्वच्छता अभियान चला कर यात्रीयों को जागरूक किया ।
सागर पुरोहित ने कहा कि हमारे स्कूल के काफ़ी संख्या में बच्चे अभियान में भाग ले रहे हैं और अन्य बच्चे भी हमसे जुड़ना चाह रहे हैं ।
पंकज त्यागी ने कहा बी॰एच॰ई॰एल॰ के अधिकारी गण भी इस पावन अभियान से जुड़ने के इच्छुक हैं । उन्होंने कहा कि अगले रविवार से सभी को साथ लाया जाएगा ।
मानिक एवं अनिकेत ने कहा हम पिछले कई महीनो से इस अभियान का हिस्सा हैं और रविवार को सुबह अपने आप जल्दी उठकर सफ़ाई अभियान में जाना हमें अच्छा लगता है। आज अभियान में भाग लेने वालों में देव, भूपेश पांडेय, जितेंद्र, यश, आदित्य, नीतू, विपिन, मयंक, गोकुल, शिवम्, मानू, कन्हैया, राणा आदि थे ।