भूस्खलन से मकान को नुकसान, अंदर चाय पी रहे लोगों को खिड़की तोड़ निकाला बाहर

उत्तरकाशी। उत्तरकाशी में बारिश का कहर जारी है। मंगलवार की रात से जनपद में लगातार हो रही बारिश के चलते गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग पांच स्थानों पर भारी भूस्खलन होने से बाधित हैं, जबकि यमुनोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग खरादी के पास भूस्खलन होने से बाधित हो गया है। इसके अलावा जनपद में 20 संपर्क मार्ग बंद हैं।

गंगोत्री राष्ट्रीय राजमार्ग चिन्यालीसौड़ पीपलमंडी, पुराना धरासू बाजार, बंदरकोट, नेताला के बाद बंद है। इसके अलावा चुंगी बडेथी के पास पुस्ता ढह गया, जिससे एक मकान की छत का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हुआ। मकान के एक कमरे का दरवाजा मलबे से पट गया तो कमरे के अंदर चाय पी रहे परिवार दो सदस्यों को खिड़की तोड़कर बाहर निकाला गया। वहीं, दूसरे मकान का गेट भी क्षतिग्रस्त हुआ।पुस्ता ढहने का कारण अधिक बारिश होने और जल संस्थान की लाइन लीकेज होने से बताया जा रहा है।

पहले भी स्थानीय ग्रामीणों ने जल संस्थान की छह इंच और तीन इंच की पेयजल लाइन का लीकेज बंद करने के लिए प्रशासन से मांग की थी। वहीं जनपद में लगातार बारिश हो रही है। बारिश के कारण चुंगी बडेथी के पास बिजली का पोल भी क्षतिग्रस्त हुआ है, जिससे बडेथी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति ठप है। इसके अलावा गंगोत्री धाम में भी बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हो पायी है। पुरोला और मोरी क्षेत्र में मंगलवार की देर रात से बिजली गुल है। डामटा क्षेत्र में मंगलवार से बिजली आपूर्ति सुचारू नहीं हुई है।