भेल कर्मी की पत्नी की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव, अधेड़ की मौत, शराब माफियो पर मारपीट का मुकदमा

हरिद्वार।
कोरोना वायरस की महामारी दिन प्रतिदिन अपने पांव पासरता जा रहा है। बीएचईएल के कर्मचारी की पत्नी की कोरोना पाजिटिव रिपोर्ट आने पर हडक़ंप मच गया। स्वास्थ्य विभाग व भेल प्रशासन हरकत में आया। बीएचईएल का अस्पताल एक दिन को बंद कर दिया गया है और सेनेटाइज किया जा रहा है। कर्मचारी के साथ प्लांट में काम करने वाले कर्मचारियों को भी होम क्वारंटाइन किया गया है। महिला की कोई ट्रेवल्स हिस्ट्री न होने पर स्वास्थ्य विभाग उससे मिलने वालों की जानकारी जुटा रहा है।
बीएचईएल कर्मचारी की पत्नी 13 जून को अपनी आंखों का इलाज करने के लिए भेल अस्पताल में गई थी। आंख का आपरेशन होना था। चिकित्सक ने ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा था। प्राइवेट लैब में महिला की कोरोना की जांंच करायी गयी। तीन दिन बाद महिला की रिपोर्ट कोरोना पोजिटिव आने पर बीएचईएल अस्पताल में हडक़ंम मच गया। मामले की जानकारी स्वास्थ्य विभाग को दी गयी। जिला चिकित्सा प्रभारी डा. संतोष नैथानी व बीएचईएल जनसंपर्क अधिकारी राकेश माणिकटाला ने महिला की कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि की। महिला की पोजिटिव रिपोर्ट आने के बाद भेल अस्पताल की आेपीडी एक दिन के लिए बंद कर दी गयी है। महिला की जांच करने वाले चिकित्सक व टैक्नीकल्स स्टाफ को होम क्वारंटाइन किया गया। पूरे अस्पताल को सेनेटाइज किया जा रहा है। महिला सुभाषनगर ज्वांलापुर में रहती है। सुभाषनगर में काफी आबादी है और 4वीं वाहिनी पीएसी से सटा है। महिला को आइसोलेशन में भर्ती किया गया है। स्वास्थ्य विभाग की टीम महिला से मिलने वालोंं की जानकारी जुटा रही है। महिला का पति बीएचईएल के जिस प्लांट में काम करता है वहां काम करने वाले कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन किया गया है। सुभाषनगर क्षेत्र में रहने वाली महिला की कोरोना पोजिटिव रिपोर्ट आने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया है।
-—-—-—-—-—-—-—
हरिद्वार।
नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले अधेड़ की संदिग्ध परिस्थिति में मौत हो गयी। पुुलिस ने शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम कराने के लिए जिला अस्पताल मोर्चरी भेज दिया। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मौत का खुलासा होगा। मृतक शराब पीने का आदी था और तीन दिन से लगातार शराब पी रहा था।
नगर कोतवाली अंतर्गत गंगा विहार भूपतवाला निवासी गोविन्दा (5) पुत्र विदेश्वरी का शव क्षेत्र से पुलिस ने बरामद किया है। पुलिस के मुताबिक पूछताछ के दौरान परिजनों ने बताया कि मृतक सब्जी की ठेली लगाता था और तीन दिनों से लगातार शराब पी रहा था। प्रथमदृष्टया सब्जी वाले की मौत हृदयगति रुकने से माना जा रहा है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के पश्चात परिजनों को सौंप दिया है। नगर कोतवाली एसएसआई जगमोहन रमोला ने बताया कि सब्जी की ठेली लगाने वाले व्यक्ति की मौत अधिक शराब पीने से हुई है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के पश्चात परिजनों के सुपुर्द कर दिया।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-
हरिद्वार।
नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले युवक ने आधा दर्जन से अधिक शराब माफियाआें पर गाली—गलौच व मारपीट करते हुए घायल करने का मामला पुलिस में दर्ज कराया है। पुलिस ने पीडि$त की शिकायत पर मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है।
नगर कोतवाली क्षेत्र में रहने वाले कुश दत्ता पुत्र राम अवतार निवासी शिवम इंकलेव भूपतवाला हरिद्वार ने पुुलिस में तहरीर देते हुए शिकायत की कि 2 मई की रात को वह घर से दवा लेने के लिए जा रहा था। तभी देखा कि एक लोहे के खोखे के पास कुछ लोगों की भीड$ जमा है। जब वह पास पहुंचा तो वहां पर शराब माफिया शराब बेच रहे थे। जिनका उसने विरोध किया तो शराब माफिया मनीष यादव, राकेश यादव, दिनेश और दिग्विजय सहित अन्य ने उसके साथ गाली गलौच करते हुए मारपीट कर घायल कर दिया। इतना नहीं उसके द्वारा फोन करने पर उसका मोबाइल भी छीन कर तोड$ दिया। जिसके शोर सुनकर कॉलोनी के लोग बाहर निकाल आये और उसको बचाया। पुलिस ने पीडि$त युवक की शिकायत पर आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। नगर कोतवाली एसएसआई जगमोहन रमोला ने बताया कि पीडि़त की तहरीर पर मारपीट करने वालों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरु कर दी है।
-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-—-