प्रदेश में 36 नए कोरोना संक्रमित मरीज मिले

देहरादून। उत्तराखंड में बीते 24 घंटे में 36 नए कोरोना संक्रमित मिले हैं। 09 मरीजों को ठीक होने के बाद घर भेजा गया। सक्रिय मामलों की संख्या भी बढ़कर 410 पहुंच गई है।
स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी बुलेटिन के अनुसार, शुक्रवार को 16510 सैंपलों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आई है। नौ जिलों अल्मोड़ा, चंपावत, हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, ऊधमसिंह नगर और उत्तरकाशी में एक भी संक्रमित मरीज नहीं मिला है। वहीं, चमोली में 15, देहरादून में 14, बागेश्वर में एक और पौड़ी में छह संक्रमित मरीज आए हैं। प्रदेश में अब तक कोरोना के कुल संक्रमितों की संख्या 343070 हो गई है। इनमें से 329221 लोग ठीक हो चुके हैं। प्रदेश में कोरोना के चलते अब तक कुल 7387 लोगों की जान जा चुकी है।
शारदा बैराज टनकपुर से नेपाल के ब्रह्मदेव जाने के लिए अब कोरोना रिपोर्ट जरूरी होगी। वहीं दोनों टीके लगा चुके लोगों को प्रमाणपत्र दिखाने पर किसी रिपोर्ट की जरूरत नहीं होगी। एसएसबी शिविर में हुई बैठक में मानकों के अनुसार दोनों देशों के नागरिकों को आवाजाही के लिए रियायत दे दी गई है। उद्योग व्यापार मंडल ने शुक्रवार को टनकपुर तहसील में जाकर नेपाल जाने के लिए सीमा खोलने का मुद्दा उठाया था। इसके बाद दोपहर में स्थानीय प्रशासन और एसएसबी की समन्वय बैठक में तय किया गया कि दोनों देशों के नागरिकों को सीमा से आवाजाही के दौरान कोरोना रिपोर्ट दिखाना जरूरी होगा। एसडीएम हिमांशु कफल्टिया ने टनकपुर के मुख्य चिकित्साधीक्षक को कोरोना जांच टीम सीमा पर तैनात करने के आदेश दिए हैं।