साई प्रणीत का निराशाजनक ओलंपिक डेब्यू, पहले ही मुकाबले में हारकर बाहर

भारत के बीसाई प्रणीत ओलंपिक में पदार्पण करने के साथ बैडमिंटन पुरुष एकल वर्ग के पहले ही मैच में इजराइल के निचली रैंकिंग वाले मीशा जिल्बरमैन से सीधे गेम में हार गए। विश्व चैम्पियनशिप 2019 के कांस्य पदक विजेता और 15वीं रैंकिंग वाले प्रणीत को 47वीं रैंकिंग वाले मीशा ने 41 मिनट तक चले मुकाबले में 21-17, 21-15 से हराया।

पहले गेम में प्रणीत ने 8-4 की बढत बना ली थी लेकिन जिल्बरमैन ने पांच अंक सीधे लेकर पासा पलट दिया। प्रणीत ने जिल्बरमैन को मैच में आने का मौका दिया। जिल्बरमैन ने 15-13 की बढत बना ली जो जल्दी ही 18-14 में बदल गई। साई इसके बाद वापसी नहीं कर सके। प्रणीत उनसे काफी पीछे रहे और रफ्तार का सामना भी नहीं कर पाये। जिल्बरमैन ने आठ मैच प्वाइंट के साथ स्मैश लगाकर पहला सेट जीत लिया।

दूसरे सेट में साई से वापसी की उम्मीद थी। लेकिन साई पॉजिटिव नहीं दिख रहे थे। एक समय 3-3 से सेट बराबर था लेकिन इसके बाद मिशा ने लगातार साई पर दबाव बनाए रखा। मिड इंटरवल के समय जिल्बरमैन 11-7 से आगे चल रहे थे। इसके बाद उन्होंने प्रणीत को वापसी का मौका नहीं दिया। और दूसरा सेट भी 21-15 से जीत लिया। प्रणीत का सामना अब दुनिया के 29वें नंबर के खिलाड़ी नीदरलैंड के मार्क काजोउ से होगा।