राष्ट्र निर्माण में हिंदू समाज की भूमिका पर विशाल सम्मेलन का आयोजन

*प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम के महंत और रूपेंद्रद्र प्रकाश का प्रकाट्य दिवस धूमधाम से मनाया राष्ट्रीय हनुमान दल

हरिद्वार। राष्ट्रीय हनुमान दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष रोहित सिंह हिंदू ने बताया कि संस्था के संरक्षक एवं श्री प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम के परमाध्यक्ष महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश महाराज के जन्म दिवस पर शुक्रवार,24 सितंबर को देवभूमि हरिद्वार के श्री प्राचीन अवधूत मंडल आश्रम में विशाल सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है। इस सम्मेलन में राष्ट्र निर्माण में हिंदू समाज की भूमिका पर विचार विमर्श किया जाएगा। रोहित सिंह हिंदू ने कहा कि राष्ट्र के निर्माण में हिंदू समाज की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण है, क्योंकि हिंदू समाज ने राष्ट्र के निर्माण में सदैव त्याग और बलिदान किया है। हिंदुओं के त्याग और बलिदान को नमन करते हुए देवभूमि हरिद्वार की पावन भूमि पर आयोजित कार्यक्रम में हरिद्वार के गणमान्य संत महंतों के साथ तमाम राजनीतिक हस्तियां भी शामिल होंगी। पंकज राघव, राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि राष्ट्रीय हनुमान दल की स्थापना का उद्देश्य हिंदू समाज के हितों की रक्षा करना है वर्तमान में अपने ही देश के हिंदू समाज के लोग उपेक्षित महसूस करने लगा है। हिंदुओं को के सम्मान में संस्था हर लड़ाई लड़ने के लिए तैयार है।अंबूज, चौधरी, पश्चिमी उत्तर प्रदेश‌ अध्यक्ष ने कहा कि हिंदू समाज की आपसी रंजिश का फायदा सदैव विदेशी ताकतों ने उठाया है इसके चलते सैकड़ों वर्ष तक हमारा देश गुलामी की जंजीरों में जकड़ा रहा। समय की मांग है कि हिंदू समाज के लोग एकजुट होकर अपने हित के लिए संघर्ष करें। चरण सिंह रावल, राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष ने कहा उनकी संस्था 9 राज्यों में कार्य कर रही है।जल्दी ही पूरे भारतवर्ष में संस्था का विस्तार किया जाएगा। जितेन्द्र सिंघल, संगठन महामंत्री ने कहा कि राष्ट्रीय हनुमान दल के कार्यकर्ता सनातन संस्कृति और परंपरा के संरक्षण और संवर्धन के लिए कृत संकल्प है।
अमित शर्मा, आईटी प्रमुख ने कहा कि संस्था के संरक्षक एवं श्री पंचायती बड़ा अखाड़ा उदासीन के महामंडलेश्वर स्वामी रूपेंद्र प्रकाश के प्रकट दिवस पर पूरे देश में निवास करने वाले हिंदुओं को संदेश दिया जा रहा है कि उनके हक की लड़ाई के लिए हनुमान दल के कार्यकर्ता सदैव तत्पर हैं।
प्रदीप तेवतिया, प्रदेश महासचिव ने देवभूमि से हिंदू समाज के संघर्ष का बिगुल बजाया जा रहा है। जिसकी गूंज आने वाले समय में पूरे देश में सुनाई देगी।इस मौके पर
कटार सिंह, प्रदेश सचिव, सुभाष सिंह रावल, गौरव‌ शर्मा, महामंत्री सहित अन्य लोग मौजूद रहे।‌