रक्तदान शिविर का कीर्तिमान,372 लोगों ने किया रक्तदान

हरिद्वार। रक्तदान के लिए जागरूक करने एवम हर आकस्मिक आवश्यकता पर जरूरतमंद लोगों को रक्त उपलब्ध करवाने को कार्यरत संस्था ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार ने अपनी सहयोगी संस्थाओं रोटरी क्लब कनखल, उड़ान क्लासेज, संकल्प प्रकाश, युवा उत्तरांचल पंजाबी महासभा के साथ एक विशाल महा रक्तदान शिविर का आयोजन किया।रक्तदान शिविर के आयोजन में रोटरी क्लब कनखल एवम हिंदुस्तान पेट्रोलियम का भी विशेष सहयोग रहा। शहर के सामाजिक संस्थाओं की ओर से लगाए गए स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में बड़ी संख्या में पहुंचकर लोगों ने दूसरों के जीवन को बचाने का जज्बा दिखाया। शिविर में 372 लोगों ने रक्तदान कर अभी तक के सबसे बड़े रक्तदान शिविर का कीर्तिमान बनाया, लगभग 125 लोगो किन्ही कारणवश रक्तदान ना कर पाने के कारण मायूस लौटना पड़ा। ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार संयोजक अनिल अरोड़ा ने बताया कि शिविर में ब्लड बैंक हरमिलाप जिला चिकित्सालय, ब्लड बैंक हिमालय अस्पताल, जोलीग्रांट एवं ब्लड बैंक श्री महंत इंद्रेश अस्पताल, देहरादून की मेडिकल टीम ने रक्तदान संग्रह किया। शुक्रवार को शंकर आश्रम एक पास होटल विभव ग्रैंड में स्वैच्छिक रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।
ब्लड वॉलंटियर्स हरिद्वार शेखर सतीजा ने बताया की कोरोना संक्रमण काल और डेंगू जैसी बिमारियों में रक्तदानियों की संख्या घटने से ब्लड बैंकों में ब्लड की कमी होने लगी है, जबकि जरूरत लगातार बढ़ रही है। कोरोना वैश्विक महामारी के साथ साथ डेंगू भी दस्तक दे चुका है, ऐसी परिस्थिति में ब्लडबैंक में प्रत्येक ग्रुप के रक्त की व्यवस्था समुचित रूप से होनी अति आवश्यक है। सामाजिक दूरी व सरकारी आवश्यक दिशा निर्देशों का पूर्ण पालन करते हुए रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया।संकल्प प्रकाश से कन्हैया खेवडिया ने बताया कि शिविर में नियमों का पालन कराते हुए रक्तदान कराया, जिसमें 372 यूनिट रक्तदान एकत्रित हुआ। आगे भी ऐसे शिविरों का आयोजन होता रहेगा।
रोटरी क्लब कनखल से प्रोजेक्ट चेयरमैन प्रदीप तोमर ने कहा कि उनकी संस्था समाज हित के हर कार्य में बढ़ चढ़ कर हमेशा भाग लेती आ रही है और आगे भी ऐसे नेक कार्य में भागीदारी बनाए रखने का प्रयास रहेगा।उड़ान क्लासेज के संचालक रविंद्र शर्मा ने कहा की आज के रक्तदान शिविर में युवाओं का जज्बा देखने लायक था आज के युवा ही कल का भविष्य है , कम उम्र में ही युग समाज हित के भावना के साथ नेक कार्यों में जुटते देख देश का उज्ज्वल भविष्य नजर आता है।शिविर में रविंद्र शर्मा,कन्हैया खेवड़िया,चेतन घई, आशीष सपरा, अनिल केशवानी,आयुष अग्रवाल, विशाल गर्ग केशव जोशी, राजीव अरोड़ा,अंकित शर्मा ,विशाल अनेजा, मनीष लखानी, चीकू कालरा, अंकित नेगी ,नितिन कर्णवाल, विक्रम गुलाटी,विवेक कौशिक, कामना तनेजा,ओम प्रकाश विरमानी, लक्ष्य नारंग,रामशरण चावला सर्वजीत सिंह, नमित गोयल, विशाल अरोड़ा, अवि अरोड़ा,अंकित गोयल, सुमित बंसल,विशाल अरोड़ा, राजू अरोड़ा, तुषार गाबा,अनन्य अरोड़ा, मुदित मदान, चिराग अरोड़ा,गुलशन शर्मा, हन्नी कथूरिया,अमित पाहवा,प्रदीप कालरा , विक्की गुलाटी आदि का सहयोग रहा।